सफेद बालों को हमेशा के लिए प्राकृतिक रूप से काला करने का रामबाण घरेलू उपाय।

White hair gone to naturally black, बालों की सफेद होने की समस्या अब आम बात हो गई है। पहले आदमी के बाल 40 वर्ष के बाद सफेद होना शुरू होता था। लेकिन अब बच्चों के भी बाल सफेद होने लगता है। इसकी सबसे बड़ी कारण अनियमित खानपान है। अक्सर बाल सफेद होने का कारण पेट की गड़बड़ी होता है। पेट सही नहीं होने के कारण बाल सफेद होता है। चाहे वह बच्चा हो या बुजुर्ग। बहुत से लोग केमिकल वाला डाई लगा लगा कर परेशान हो गए हैं। क्योंकि यह डई का प्रभाव एक हफ्ता के बाद खत्म हो जाता है बाल फिर सफेद हो जाता है। इस केमिकल वाली डाई क्या साइड इफेक्ट भी होता है। कभी-कभी तो डाई करने वाले के शरीर में फुंसी फुंसी सा होने लगता है। इस केमिकल वाली डाई का प्रभाव आंखों पर भी पड़ता है। इसलिए मैं आज बालों को कुदरती रूप से काला करने के लिए एक घरेलू नुस्खा लेकर आया हूं। जिसका प्रयोग आप करेंगे तो बाल हमेशा के लिए काले हो जाएंगे।
बाल प्राकृतिक रूप से काला करने के लिए यह उपाय करें।
दोस्तों यह नुस्खा आंवला से बनाए जाएंगे। वैसे आंवला बालों के लिए रामबाण माना जाता है। आज मैं आंवले से तेल बनाना सिखा दूंगा जिसे आप अपने बालों पर लगाकर कुदरती काला कर सकते हैं।
आंवला का तेल बनाने की विधि।
इसके लिए आपको कच्चा आंवला एक किलोग्राम लेनी होगी। इस आंवले को किसी मिट्टी के बर्तन में यानी सुराही में डाल दें। आंवला 1 किलोग्राम है तो उस सुराही यानी मिट्टी के बर्तन में 2 किलो पानी डालें। अब सुराही का मुंह अच्छी तरह से बंद करें ताकि उसके अंदर धूल मिट्टी ना जा पाए। सुराही का मुंह बंद करने के बाद इस सुराही को 3 फीट मिट्टी के अंदर गाड़ दें। इस आंवला वाला सुराही को मिट्टी के अंदर एक महीना तक छोड़ना होगा। 1 महीना के बाद उस सुराही को बाहर निकाले और हाथ से पानी और आंवले को ठीक से मिला दे। अब यह पानी आपको काला दिखाई देगा। इस आने वाले पानी को किसी पात्र से छानकर बोतल में भर लें। यह आंवला वाला तेल बनकर तैयार है।
लगाने की विधि

इस आंवला वाली तेल को सुबह शाम बालों में लगाएं। कुछ ही दिनों के बाद आपके बाल प्राकृतिक रूप से काला होना शुरू हो जाएगा। धीरे-धीरे सारे बाल आपके काले हो जाएंगे।
Disclaimer, इस आंवला वाली तेल का कोई साइड इफेक्ट नहीं है। दूसरी बात कि यह आजमाया हुआ नुस्खा है। इसे आप घर पर तैयार करके आसानी से अपने बालों में लगाकर काला कर सकते हैं।
आपको यह भी पढ़ना चाहिए।


Jagdish Ray

मैं जगदीश यादव मूल रूप से बिहार के रहने वाला हूं। मैं अपनी इस साइट पर सरकारी नौकरी तथा प्राइवेट नौकरी की जानकारी सबसे पहले देता हूं। रोजगार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें फॉलो करें क्योंकि नौकरी की खबर सबसे पहले आप तक पहुंच सके।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for

और नया पुराने