अगर आप भी छिपकलियों के आतंक से भयभीत है, तो अपनाएं यह घरेलू नुस्खा, एक भी छिपकली नजर नहीं आएगी।

छिपकली अपने भोजन की तलाश में इधर-उधर घूमती रहती है। छिपकली अक्सर है ऐसी जगह पर देखने को मिलती है जहां हम आते जाते रहते हैं। जैसे बाथरूम, रसोईघर, या वैसे बॉक्स जिसमें पुराने सामान रखे गए हो। ऐसी जगहों पर छिपकली ज्यादा नजर आती है। दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में छिपकलियों से आपके घर के आतंक को खत्म करने का कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं।
छिपकलियों के आतंक से आतंकित कौन,
हालांकि शिव के लिए कुछ करती नहीं है बल्कि अपनी भोजन की तलाश में घूमती रहती है। छिपकली से अक्षर महिलाएं या लड़कियां बहुत डरती है। कभी-कभी तो महिलाएं या लड़कियां छिपकली को देखकर चिल्लाने लगती है। सुनकर ऐसा लगता है कि उसका कोई खून करने आ रहा है। तो आज मैं आपके घर की महिलाओं और लड़कियों को आतंक से मुक्ति करने का कुछ घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं। आप इन मुश्किल का प्रयोग कर घर से हमेशा के लिए छिपकलियों को भगा सकते हैं।
कच्चा प्याज,
आपको पता होगा कि प्याज में गंध होता है। प्याज को जब हम काटते हैं तो इसके स्मेल से हमारे आंखों में कभी कभी आंसू आने लगते हैं। प्याज के इसी गंदे से छिपकली आ भागने लगती है क्योंकि प्याज के इस गंध को छिपकली सहन नहीं कर पाती और भाग जाती है। इसके लिए आपको प्याज को काटना होगा और उसे किसी सुई के माध्यम से लटका कर छिपकलियों की जगह पर लटका दें। प्याज के इस मेल से छुट्टियां नहीं आएगी यानी भाग जाएगी।
अंडे का छिलका।
अंडे के छिलका में भी इस मेल होता है जिसे छिपकली को पसंद नहीं आता और इसे स्मेल के कारण वह भागने लगती है। जहां कहीं भी शुक्रिया नजर आती है उस जगह पर आप अंडे के छिलके को रख दें छिपकली आप भाग जाएगी।
प्याज, लहसन, काली मिर्ची, लॉन्ग और डिटॉल साबुन,
दोस्तों इन सभी सामग्रियों को मिलाकर हम एक नुस्खा तैयार करेंगे। जिसमें काफी इसमें होता है जिस का स्प्रे करते हैं उस जगह से छिपकली भागने लगती है।
बनाने की विधि,
सबसे पहले आप प्याज और लहसुन को पीसकर उसका जूस निकाल ले। अब आप पर काली मिर्च और लौंग और डिटॉल साबुन का लिक्विड इसमें मिला दें। इन सभी सामग्रियों को जूस की तरह बना कर किसी स्प्रे बोतल में भर लें। स्त्री बोतल के माध्यम से आप उन सभी जगहों पर स्प्रे करें जहां छिपकलीआती जाती रहती है। इसमें इतना तगड़ा स्मेल होता है की छिपकली बर्दाश्त नहीं कर पाएगी और भाग जाएगी।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,दही में भूलकर भी नमक ना खाएं

Jagdish Ray

मैं जगदीश यादव मूल रूप से बिहार के रहने वाला हूं। मैं अपनी इस साइट पर सरकारी नौकरी तथा प्राइवेट नौकरी की जानकारी सबसे पहले देता हूं। रोजगार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें फॉलो करें क्योंकि नौकरी की खबर सबसे पहले आप तक पहुंच सके।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for

और नया पुराने