इस पेड़ का फल खाने से धातु रोगों से छुटकारा मिलती है, शरीर में इम्यूनिटी पावर इतना बढ़ जाता है कि कोई बीमारी आपको छू भी नहीं सकती।

गूलर का फल, हमारे आसपास में ऐसी औषधियां पाई जाती है जिसका प्रयोग कर हम सभी रोगों से मुक्त हो सकते हैं। लेकिन जानकारी नहीं होने के कारण हम इस औषधि को पहचान नहीं पाते और उसका लाभ नहीं उठा पाते हैं। ऐसा ही औषधीय गुण से भरपूर है गूलर का फल। पुराने समय में लोग इसे पके हुए फल को खा जाते थे और लिस्ट पोस्ट रहते थे। आज के समय में लोग ना तो इसके गुण के बारे में जानते हैं और ना ही इसे खाना पसंद करते हैं। इसी कारण शरीर में इम्यूनिटी पावर कम रहता है और तुरंत कोई बीमारी हो जाती है। तो आइए जानते हैं गूलर के फल के फायदे के बारे में।
गूलर का पेड़ कहां कहां पाया जाता है।
गूलर का पेड़ एक ऐसा पेड़ है जो हमारे देश में लगभग सभी जगह पाया जाता है। कुछ लोग इसे नहीं पहचान पाते और जंगली पर कह दिया करते हैं। इसलिए आप ऊपर दिए गए चित्र को ध्यान से देखें कि गूलर का पेड़ कैसा होता है। गांव में लोग इसे भली-भांति पहचानते हैं लेकिन शहर के लोग इसे नहीं पहचान पाते हैं।
गूलर के फल का फायदा।
गूलर के फल दो तरह से खाए जाते हैं एक तो पके हुए फल पेड़ से ही लोग खा जाते हैं। दूसरी तरीका है इस फल को चूर्ण बनाकर सेवन करना। दोनों का फायदा एक जैसा ही है। स्पीड का फल खाने से पाचन प्रक्रिया दुरुस्त जाती है जिसे किसी प्रकार की बीमारी का होना संभव नहीं होता है। हमारे शरीर में जितनी भी बीमारियां होती है वह सारी बीमारी पीठ के कारण ही होती है।
यह वीर्य की समस्या को सही करता है। गूलर के फल का पाउडर नियमित रूप से सेवन करने से शरीर का इम्यूनिटी पावर बढ़ जाता है और किसी प्रकार की बीमारी होने की संभावना नहीं रहती है। जिस आदमी का दीदी पतला हो गया हो और उसे संतान की प्राप्ति नहीं होती हो वह व्यक्ति गूलर के फल का पाउडर सेवन करेगा तो उसकी बीवी की समस्या खत्म हो जाएगी और संतान पा सकता है।
गूलर के फल का पाउडर बनाने की नियम।
इसके लिए आपको गूलर के पेड़ के पास जाना होगा और कच्चा फल 2 या 3 किलो फल तोड़कर घर लाएं। इस फल को धूप में अच्छी तरह सुखा दे। जब पूरी तरह सूख जाए तो आप किसी खल मी डालकर इसे महीन पाउडर जैसा बना ले। आप इस पाउडर को छलनी से छानकर किसी बोतल में भरकर रख लें।
गूलर के फल का पाउडर का सेवन विधि।
इसका सेवन विधि ठीक वैसा ही है जैसा आप किसी पाचक को खाते हैं। इस पाउडर को एक चम्मच सुबह और शाम को खाना खाने के बाद दूध के साथ लेने पर वीर्य की सारी समस्या समाप्त हो जाती है। यानी अगर आपका भी पतला है तो कुछ ही दिनो मैं सही हो जाएगा। गूलर के फल का पाउडर खाने से पाचन शक्ति बिल्कुल मजबूत हो जाती है। इस फल का पाउडर का सेवन करने से इम्यूनिटी पावर इतना बढ़ जाता है कि आपको कोई बीमारी छू भी नहीं सकता।
Disclaimer, यह एक पेड़ का फल है इसलिए इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं होता है। आपको जितनी बातें ऊपर बताई गई है वह सब आजमाया हुआ नुस्खा है। इसलिए इस फल का सेवन करने से घबराए नहीं यह बिल्कुल सुरक्षित और असरदार पाउडर है।
आपको यह भी पसंद आ सकता है,किडनी के रोगों से बचाता है यह फल

Jagdish Ray

मैं जगदीश यादव मूल रूप से बिहार के रहने वाला हूं। मैं अपनी इस साइट पर सरकारी नौकरी तथा प्राइवेट नौकरी की जानकारी सबसे पहले देता हूं। रोजगार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें फॉलो करें क्योंकि नौकरी की खबर सबसे पहले आप तक पहुंच सके।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for

और नया पुराने