20 वर्ष पुराने घुटने के दर्द से निजात दिलाता है इलायची और छुहारा, देखें सेवन विधि।

घुटने का दर्द एक आम समस्या है। आज पूरे विश्व में लगभग 70% लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं। घुटने की दर्द की समस्या तब होती है जब आदमी की उम्र 45 वर्ष के पार हो जाती है। घुटने के दर्द की कारण तो बहुत है लेकिन इनमें प्रमुख कारण है कैल्शियम की कमी। कैल्शियम की कमी से हड्डियां कमजोर हो जाती है और दर्द जैसा समस्या होने लगता है। दोस्तों आज हम पुराने से पुराने घुटने के दर्द को ठीक करने का घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं। आप घुटने के दर्द को इलायची और छुहारे के माध्यम से बड़ी आसानी से ठीक कर सकते हैं।
इलायची और छुहारा।
इलायची और छुहारे में कैल्शियम के साथ-साथ विटामिन डी की भरपूर मात्रा में पाया जाता है। घुटने में दर्द होने का कारण चाहे कुछ भी हो आप इलायची और छुहारे के सेवन करेंगे तो किसी प्रकार की दर्द बहुत जल्द आराम होने लगता है। क्योंकि इलायची और छुहारे में कैल्शियम के साथ-साथ विटामिन डी प्रचुर मात्रा में पाया जाता है। इलायची और छुहारे का सेवन कुछ ही दिन करने के बाद आपको महसूस होगा कि आपके घुटने का दर्द कम हो रहा है। आईए जानते हैं इलायची और छुहारा का सेवन विधि।
सेवन विधि,
चार छुहारा और चार इलायची को किसी कटोरी के पानी में रखकर रात भर छोड़ दे। सुबह इलायची और छुहारा को पानी से निकलकर किसी सिलवाते पर अच्छी तरह से पीस लें। अब ढाई सौ ग्राम दूध को गर्म करें। गर्म करने के बाद उसमें पिसी हुई इलायची और छुहारा अच्छी तरह से मिला दें। अब इस ड्रिंक को पी जाएं। ऐसा एक से दो सप्ताह करने के बाद आप देखेंगे कि आपका घुटने का दर्द आराम होने लगेगा। ध्यान रखें कि दूध हल्का-हल्का गर्म होना चाहिए।
Disclaimer,।  यह आर्टिकल एक समान ने जानकारी प्लान करता है यह किसी चिकित्सक आर आईडिया परामर्श नहीं है। विशेष जानकारी के लिए किसी योगेश हड्डी विशेषज्ञ से जरुर संपर्क करें।

Jagdish Ray

मैं जगदीश यादव मूल रूप से बिहार के रहने वाला हूं। मैं अपनी इस साइट पर सरकारी नौकरी तथा प्राइवेट नौकरी की जानकारी सबसे पहले देता हूं। रोजगार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें फॉलो करें क्योंकि नौकरी की खबर सबसे पहले आप तक पहुंच सके।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for

और नया पुराने