मसूड़े और दांतों को बुढ़ापे तक मजबूत बनाने का यह घरेलू असरदार उपाय।

हमारे दांत सभी मजबूत रह सकते हैं जब हमारे मसूड़े भी मजबूत हो। हर चीज के रहने के लिए एक के घर का होना निश्चित होता है ठीक उसी प्रकार दांतों के लिए मसूड़ ही घर है। इसलिए हमारे मसूड़े का मजबूत होना बहुत जरूरी है। आज हम जानेंगे दांतों और मसूड़े को मजबूत करने का कुछ घरेलू टिप्स । आप सभी जानते हैं कि दांतों और मसूड़े को मजबूत करने के लिए उनका नियमित रूप से सही तरीका से सफाई करना जरूरी होता है। आईए जानते हैं दांतों और मसूड़े को साफ करने का सही तरीका और सही घरेलू उपाय।
लौंग का तेल,
दोस्तों लॉन्ग का तेल मसूड़े और दांतों को मजबूत बनाने में बहुत असरदार उपाय हैं। इसका नियमित रूप से सेवन करने से मसूरी और दांत इतने मजबूत हो जाते हैं कि बुढ़ापे तक एक भी दांत हिल नहीं सकता।
सेवन विधि।
तीन या चार बूंद लौंग का तेल अपने हथेली पर ले ले। अब इस तेल को उंगलियों की सहायता से अपने दांतों और मसूरों पर अच्छी तरह से मालिश करें। ऐसा नियमित रूप से करने से आपके दांत के साथ-साथ मसूड़े इतना मजबूत हो जाता है कि जीवन में कभी भी यानी बुढ़ापा तक भी आपके दांत हिल नहीं सकता। लौंग के तेल में आयुर्वेदिक गुण पाया जाता है इसमें कैल्शियम होता है जिससे दांत काफी मजबूत हो जाता है।
शहद,
शहर जी हां यह अभी दांत और मसूरे के मजबूत बनाने में अहम भूमिका निभाती है। शहर का नियमित रूप से प्रयोग करने से मसूड़े और दांत काफी मजबूत हो जाते हैं जिससे कभी भी आपके दांत हिल नहीं सकता।
सेवन विधि।
थोड़ा सा शहर अपने हथेली पर रखकर उंगलियों के सहायता से आप अपने दांतों पर लगाएं। ऐसा नियमित रूप से करने से आपके दांत और मसूड़े इतना मजबूत हो जाते हैं कि कभी भी किसी भी उम्र में हिलना और टूटना नहीं हो सकता। शहर से दांत साफ करने के बाद आप पर ताजा पानी से अपने दांतों और मसूड़े को अच्छी तरह साफ कर लें।
Disclaimer,.  , यह आर्टिकल केवल सामान्य जानकारी प्रदान करता है। आदि के जानकारी के लिए अपने किसी नजदीकी दम चिकित्सक से परामर्श जरूर ले।

Jagdish Ray

मैं जगदीश यादव मूल रूप से बिहार के रहने वाला हूं। मैं अपनी इस साइट पर सरकारी नौकरी तथा प्राइवेट नौकरी की जानकारी सबसे पहले देता हूं। रोजगार की जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें फॉलो करें क्योंकि नौकरी की खबर सबसे पहले आप तक पहुंच सके।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks for

और नया पुराने